Navsatta
Uncategorized

मोदी ने पलानीस्वामी की मां के अपमान के लिए द्रमुक की निंदा की

धर्मापुरम, 30 मार्च प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी की माता के अपमान के लिए द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) की निंदा करते हुए कहा कि द्रमुक नीत कांग्रेस गठजोड़ समयावधि बीत चुकी टूजी मिसाइलों का इस्तेमाल महिलाओं के लिए कर रहा है तथा उन्हें अपने पार्टी नेताओं पर लगाम कसनी चाहिए।

श्री मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस गौरवशाली भूमि के पुत्र और पुत्रियों ने अपने क्षेत्र के हितों के साथ कभी कोई समझौता नहीं किया और हमेशा अन्याय के खिलाफ लडे़ हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और द्रमुक ने राज्य की महिलाओं के लिए पुरानी टूजी मिसाइलों को दागना शुरू किया है और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का एक ही लक्ष्य राज्य की महिला शक्ति हैं।

उन्होंने कहा, “मैं आज धर्मापुरम में हूँ और यह वह भूमि है जहाँ के गौरवशाली पुत्रों और पुत्रियों ने कभी भी अपने आदर्शों के साथ कोई समझौता नहीं किया और हमेशा अन्याय के खिलाफ लड़े हैं। मैं आज यहां से कांग्रेस और द्रमुक को बताना चाहता हूं कि वे अपने पार्टी नेताओं पर नियंत्रण रखें क्योंकि राज्य के लोग हर बात को अपने ध्यान में ला रहे हैं और वे राज्य की महिलाओं के साथ किसी तरह के अपमान को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

उन्होंने द्रमुक सांसद ए राजा की श्री पलानीस्वामी के जन्म के बारे में की गई टिप्प्णी को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस तथा द्रमुक ने राज्य के मुख्यमंत्री की माताजी का अपमान किया है। उन्होंने कहा,“ अगर वे सत्ता में आते हैं तो वे तमिलनाडु की और महिलाओं का अपमान करेंगे और महिलाओं का अपमान करना कांगेस तथा द्रमुक की संस्कृति का एक हिस्सा है। ”

श्री मोदी ने द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के पुत्र उदयनिधि के राजनीति में आने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि युवराज अनेक नेताओं को दरकिनार कर आगे आए हैं और उन्होंने भी महिलाओं के खिलाफ अनेक भयंकर टिप्पणी की हैं लेकिन द्रमुक ने उन्हें कभी नहीं रोका और न ही उनके खिलाफ कोई कदम उठाया।

उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि किस प्रकार द्रमुक विधायकों और मंत्रियों ने विधानसभा में तत्कालीन नेता जे जयललिता को निशाना बनाया था। उन्होंने कहा,“ आप 25 मार्च 1989 को कभी भी नहीं भुला सकते हैं जब द्रमुक नेताओं ने विधानसभा में अम्मा को निशाना बनाया था। द्रमुक और कांग्रेस कभी भी महिला सशक्तीकरण की गारंटी नहीं दे सकती है क्योंकि उनके शासन काल में महिलाओं तथा बच्चों के खिलाफ अपराधों में इजाफा हुआ है।”

संबंधित पोस्ट

नेपाल की संसद ने नक्शा बदलने की मंजूरी दी, भारत के कुछ हिस्से भी शामिल

Editor

आतंकी मसूद अजहर को बैन करने के लिए फ्रांस UN में लाएगा प्रस्‍ताव

Editor

अनंतनाग में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

Editor

Leave a Comment